सुपरहिट हैं ये 10 इंडियन Web Series एक बार जरूर देखे!

mirzapur asur secred games web series
Image src

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से अभी कितना लंबे समय तक लॉकडाउन लागू रहेगा इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता। मुंबई में शूटिंग बंद होने के वजह से इन दिनों टीवी पर पुराने सीरियल दिखाए जा रहे हैं। हालाकि ये आज के दौर में भी ये लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं लेकिन इसकी भी एक समय सीमा है।

2-3 घंटे में बाद आप फिर से बोर होने लगते हैं। तो आपकी इस बोरियत का इलाज आपके पास ही है। हम आपको एक छोटा सा रास्ता बताते हैं और इसके लिए आपको बस अपना मोबाइल उठाने की ही जरूरत है। आज हम आपको 10 ऐसी Web Series बता रहे हैं जो लंबी तो हैं ही लेकिन आपकी बोरियत दूर करने के लिए बिलकुल परफैक्ट हैं और इसे आप अपने मोबाइल पर देख सकते हैं

10-परमानेंट रूममेट्स

सुमित व्यास और निधि सिंह अभिनीत Web Series परमानेंट रूममेट्स ऐसी वेब सीरीज है जिसे कभी भी देखा जा सकता है। इस वेब सीरीज से आप कभी बोर नहीं हो सकते। इसके बाद से ही भारत में वेब सीरीज का चलन शुरू हुआ था। आप इस वेब सीरीज को ‘टीवीएफ प्ले’ पर देख सकते हैं।

9-कोटा फैक्ट्री

इस लिस्ट में पहला नाम है वेब सीरीज कोटा फैक्ट्री का। छात्र की जिंदगी पर बनी ये वेब सीरीज इस समय में देखना आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। इस वेब सीरीज में आपको इमोशन, कॉमेडी ड्रामा देखने को मिलेगा। इसी के साथ एक स्टूडेंट की लाइफ में कितने उतार-चढ़ाव आते हैं और किन परिस्थितियों से वो गुजरता है ये सब इसमें बड़ी खूबसूरती से दिखाया गया है। ये वेब सीरीज आप ‘टीवीएफ प्ले’ पर देख सकते हैं।

8-लिटिल थिंग्स

इस वेब सीरीज में ध्रुव और काव्या की कहानी है जो लिव-इन रिलेशनशिप में हैं। जीवन की छोटी-छोटी समस्याओं से निपटते हुए कैसे वो साथ आते हैं, इस वेब सीरीज में दिखाया गया है। जैसे-जैसे शो आगे बढ़ता है और उनके रिश्ते परिपक्व होते हैं, समस्याएं बड़ी हो जाती हैं। YouTube पर लिटिल थिंग्स का पहला सीजन और बाद के इसका अगला सीजन नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया है।

7-ये मेरी फैमिली

ये मेरी फैमिली एक पारिवारिक वेब सीरीज है, जिसे 90 के दशक के दौरान सेट किया गया है।
माता-पिता, तीन भाई-बहन और एक-दूसरे के साथ उनके रिश्ते आपको हंसने, रोने और अंत तक सही से रहना सिखाते हैं। इसे पूरे परिवार के साथ देखा जा सकता है। ये मेरी फैमिली टीवीएफ प्ले, नेटफ्लिक्स और यूट्यूब पर उपलब्ध है।

6-स्पेशल ऑप्स

जासूसी पर आधारित फिल्में बनाने के लिए मशहूर निर्देशक नीरज पांडे की रची सीरीज स्पेशल ऑप्स आपको जरूर पसंद आएगी। नीरज ने शिवम नायर के साथ मिलकर इस सीरीज को बनाया है। इस सीरीज की कहानी अनुसंधान और विश्लेषण विंग के मुखिया हिम्मत सिंह के इर्द-गिर्द घूमती है।


वह भारत में हुए कई आतंकी हमलों में समानता खोजते हुए, अपनी टीम के साथ इन सभी हमलों के मास्टरमाइंड को पकड़ने की योजना बनाता है। इसकी कहानी दो दशक में आतंकवाद के खिलाफ की गई निगरानी के कार्यों से प्रेरित है। हॉटस्टार पर देखी जा सकने वाली इस सीरीज में के के मेनन, दिव्या दत्ता रेवती पिल्लई, करन टेकर और विपुल गुप्ता मुख्य भूमिका में हैं।

5-द फैमिली मैन

किसी भी विदेशी एक्शन थ्रिलर वेब सीरीज को टक्कर दे सकती है द फैमिली मैन। यह वेब सीरीज एक मध्यमवर्गीय परिवार के उस शख्स के बारे में हैं, जो रहस्यमयी तरीके से एक इंटेलिजेंस ऑफिसर का किरदार निभाता है। वह आतंकरोधी दस्ते का सदस्य है। उसका काम अपने राष्ट्र को आतंक से सुरक्षित रखना है।

वह राष्ट्र को सुरक्षित रखने के साथ, अपने परिवार को भी उसी तरह से जोखिमों से बचाता है। राज निदिमोरू और कृष्णा डीके की बनाई इस सीरीज को अमेजन प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है।इसमें मनोज बाजपेयी, प्रियमणि, शारिब हाशमी और श्रीकांत तिवारी आदि मुख्य भूमिकाओं में हैं।

4-अपहरण

‘अपहरण’ की बात करें तो सीरीज में अरुणोदय सिंह ने एक पुलिस ऑफिसर का रोल प्ले किया था।
जल्दी अमीर बनने और अपनी पत्नी को हर तरह का ऐशो आराम देने के लिए वह किडनैपिंग का प्लान बनाता है, लेकिन इसमें फंसता चला जाता है। कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब उसे किडनैपिंग का केस सुलझाने की जिम्मेदारी सौंप दी जाती है।

3-असुर

इस वेब सीरीज को पौराणिक मान्यताओं को ध्यान रखकर आज के समय से जोड़ा गया है। यह कहानी फॉरेंसिक एक्सपर्ट से अध्यापक बने एक ऐसे इंसान की है, जिसे अपने कर्तव्य का पालन करने के लिए फिर से सीबीआई की मदद को अपने मूल में लौटना पड़ता है। उसका काम एक सीरियल किलर को पकड़ना है, जो उसके साथ चूहे और बिल्ली का खेल खेलता है। वूट सेलेक्ट पर देखी जा सकने वाली इस वेब सीरीज में अरशद वारसी, ऋद्धि डोगरा और बरुन सोबती मुख्य भूमिकाओं में हैं।

2-मिर्जापुर

मिर्जापुर वेब सीरीज अब तक की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली Web Series में से एक है। इस वेब सीरीज में सभी कलाकारों का काम काफी पसंद किया गया था। पंकज त्रिपाठी अभिनीत इस वेब सीरीज में अली फजल, विक्रांत मैस्सी जैसे सितारे भी हैं। एक बाहुबली नेता और उसकी फौज में शामिल हुए दो नौजवानों की कहानी आपको जरूर पसंद आएगी। इसे आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

1-सेक्रेड गेम्स

सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी अभिनीत इस Web Series ने आते ही वेब सीरीज की दुनिया में धूम मचा दी थी। इस वेब सीरीज की दूसरा सीजन भी आ चुका है। हालांकि ये वेब सीरीज गालियों से भी भरपूर है लेकिन फिर भी अगर आपको इससे कोई दिक्कत ना हो तो ये इस समय के लिहाज से शानदार है। इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

<<यह भी पढ़े: Sushant Singh Rajput की आखरी मूवी इस दिन होगी रिलीज़ !>>

Like and Support us on Facebook