OTT प्लेटफॉर्म पर Release होने वाली ये Movie!

COVID-19 महामारी की वजह से बड़ा पर्दा कई महीने से सुस्त है, कोई नई फिल्म रिलीज़ नहीं की जा रही। वजह है लॉकडाउन की वजह से बंद पड़े थिएटर्स। लेकिन अब लगता है कि फिल्म निर्माता अब और इंतज़ार नहीं करने वाले, उन्होंने अपनी फिल्म रिलीज़ का दूसरा रास्ता ढूंढ लिया है और वो हैं OTT प्लेटफॉर्म।

हाल ही में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म ‘Gulabo Sitabo’ को लेकर ऐलान किया गया था गुलाबो-सिताबो के बाद अब अक्षय कुमार की ‘Laxmmi Bomb’ फिल्म को ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के जरिए दुनिया के सामने पेश किये जाने की पुष्टि हो गई है।

खबरें है कि इस फिल्म का प्रीमियर Hotstar पर किया जाएगा। जिससे थियेटर की 70 MM स्क्रीन के लिए निर्मित Movie को आर्थिक नुकसान से बचाने के लिए फिल्म निर्माता और निर्देशक के साथ-साथ सुपर स्टार भी OTT प्लेटफार्म पर Release के लिए तैयार हो गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ का प्रीमियर Hotstar पर किया जा सकता है। तारीख को लेकर अभी भी कोई स्पष्ट जानकारी हासिल नहीं हुई है। सूत्रों की मानें, तो यह फिल्म OTT प्लेटफॉर्म पर 125 करोड़ रुपये में बिकी है। फिल्म की रिलीज़ डेट को लेकर सूत्रों का कहना है कि फिल्म में अभी 1 महीने का काम बचा है, ऐसे में लॉकडाउन खुलने का भी इंतज़ार किया जा रहा है। इसलिए अब तारीख की घोषणा नहीं की गई है।

आपको बता दें, केवल गुलाबो-सिताबो या फिर लक्ष्मी बॉम्ब ही नहीं बल्कि इस कतार में Movie की लम्बी लिस्ट है, जिनको लेकर माना जा रहा है कि यह थिएटर्स की बजाय OTT प्लेटफॉर्म पर ही Release की जाएंगी। तो चलिए जान हैं कौन-कौन सी फिल्में ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के जरिए रिलीज की जा सकती हैं

Shakuntala Devi

‘शकुंतला देवी’ विद्या बालन की आगामी बायोपिक है, जिसमें वह गणितज्ञ शकुंतला देवी का किरदार निभा रही हैं। इस फिल्म को लेकर पहले ही घोषणा हो चुकी है कि यह फिल्म Amazon Prime Video पर रिलीज़ की जाएगी। खुद विद्या बालन ने सोशल मीडिया के जरिए यह ऐलान किया। उन्होंने लिखा, “यह ऐलान करते हुए खुश हूं कि शकुंतला देवी को आप बहुत ही जल्द प्राइम वीडियो पर अपने प्रियजनों के संग देख सकेंगे। काफी उत्साहित हूं कि हम ऐसे अकल्पनीय समय में आपका मनोरंजन कर पा रहे हैं।”

Laxmmi Bomb

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ‘लक्ष्मी बम’ को 125 करोड़ रुपये में बेचा गया? कुछ सप्ताह पहले तक खबरें आ रही थीं कि अक्षय कुमार की Movie ‘लक्ष्मी बम’ OTT प्लेटफॉर्म पर Release होंगी। वहीं, अब इन खबरों में तथ्य नजर आ रहे हैं। दरअसल, एक एंटरटेनमेंट पोर्टल की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म के एक्सक्लूसिव प्रीमियर राइट्स एक ओटीटी प्लेटफॉर्म द्वारा खरीदे जा चुके हैं और फिल्म जल्द ही रिलीज होगी। सूत्र ने आगे बताया कि ‘लक्ष्मी बम’ को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 125 करोड़ रुपये में बेचा गया था।

Radhe

सलमान खान ने फिल्म राधे के रिलीज किए 250 करोड़ की डिमांड सुपर स्टार सलमान की फिल्म ‘राधेः योर मोस्ट वॉन्टेड भाई’ के लिए सलमान खान की प्रोडक्शन का बिजनेस डील देखने वाले जॉर्डी पटेल कहा कि वो हम ओटीटी के लिए ओपन हैं और अगर ढाई सौ करोड़ तक का ऑफर आता है तो उसे देखते हुए कॉल लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि फिल्म की लागत भी हमें देखनी होगी। फिल्म को थिएटर पर ही रिलीज करेंगे,ऐसी कोई कसम नहीं खाई है। थिएटर जब तक चालू नहीं होंगे, तब तक हम बैठे रहेंगे।

Gunjan Saxena

गुंजन सक्सेना जाह्नवी कपूर की आगामी फिल्म है, जिसमें वह आईएएफ की महिला पायलट गुंजन सक्सेना, जिन्हें कारगिल गर्ल के नाम से भी जाना जाता है,का किरदार निभा रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इस फिल्म को Netflix पर रिलीज़ किया जा सकता है।

Jhund

झुंड स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है, जिसमें अमिताभ बच्चन महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। जहां अमिताभ बच्चन की गुलाबो-सिताबो अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ की जा रही है, वहीं झुंड को लेकर भी कुछ इसी तरह की खबरें हैं। पहले यह फिल्म 8 मई को रिलीज़ होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते रिलीज़ टल गई। अब देखना दिलचस्प होगा कि यह फिल्म कहां रिलीज़ की जाती है, पड़े पर्दे पर या फिर डिज़िटल पर्दे पर।

<<यह भी पढ़े : Sushant Singh Rajput की Last Film इस दिन होगी रिलीज़ !>>

Like and Support us on Facebook