आखिर क्यों Congress Excluding गए Jyotiraditya Scindia!

Congress Excluding Jyotiraditya Scindia

मध्य प्रदेश के बड़े नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में सिंधिया ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। अब प्रश्न उठता है कि आखिर Jyotiraditya Scindia ने क्यों Congress Excluding से 18 साल पुराना नाता तोड़ा? सिंधिया लंबे समय से कांग्रेस सरकार और संगठन में स्वयं को उपेक्षित महसूस कर रहे थे। उनके मंत्रियों की पूछपरख नहीं थी।

पूरा सवा साल उन्होंने इंतजार किया और उनके सब्र का बांध टूट गया। क्या Jyotiraditya Scindia को Congress Excluding के लिए यही सब कारण है? इन सब प्रश्नों का जवाब सिंधिया ने खुद दिया। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ने के कारण भी बताए। ज्योतिरादित्य ने बताया कि कांग्रेस अब पहले की तरह की पार्टी नहीं रही है, कांग्रेस में रहकर जनसेवा नहीं हो सकती है।

कमलनाथ पर साधा निशाना

जेपी नड्डा के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस में जो आज स्थिति पैदा हुई है, वहां जनसेवा के लक्ष्य की पूर्ति उस संगठन के माध्यम से नहीं हो पा रही है। इसके अतिरिक्त वर्तमान में जो स्थिति कांग्रेस पार्टी में है, वो अब पहले वाली पार्टी नहीं रही है।

भाजपा में शामिल होते हुए सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी वास्तविकता से इनकार कर रही है, नए नेतृत्व-नए विचार को नकार रही है। सिंधिया ने कहा, इस वातावरण में राष्ट्रीय स्तर पर जो स्थिति हो चुकी है, वहीं मध्य प्रदेश में भी राज्य सरकार सपने पूरे नहीं कर पाई है।

नहीं पूरा हो पाया सपना!

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 2018 में हम एक सपना लेकर आए थे, लेकिन उन सपनों को पूरा नहीं किया गया। मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने वादे पूरे नहीं किए हैं. कांग्रेस में रहकर जनसेवा नहीं की जा सकती।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आज मध्य प्रदेश में ट्रांसफर माफिया का उद्योग चल रहा है, राष्ट्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने मुझे एक नया मंच देने का मौका दिया है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के शामिल होने पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने राज्य में कुछ काम नहीं किया है और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है। शिवराज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में महाराज और शिवराज एक हैं।

Like and Support us on Facebook